Main Atal hu movie review: पंकज त्रिपाठी की इस मूवी को हर व्यक्ति को देखना चाहिए।

newssphere.co.in
Main Atal hu movie review
Main atal hu movie review

Main Atal hu movie review: फिल्म ‘मैं अटल हूं’ भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित एक बायोपिक है।  फिल्म में पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका में हैं और इसे मिश्रित समीक्षा मिली है।  जहां वाजपेयी के किरदार के लिए पंकज त्रिपाठी के प्रदर्शन की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई है, वहीं फिल्म की ढीली और अत्यधिक सरलीकृत कहानी के लिए आलोचना की गई है।  फिल्म को “एकल नोट-जीवनी” के रूप में वर्णित किया गया है जिसमें वाजपेयी के जीवन के कई पहलुओं को चित्रित करने में गहराई और विस्तार का अभाव है। 

नेता के जीवन के व्यापक चित्रण के बजाय जीवनी पर ध्यान केंद्रित करते हुए, कथा को जल्दबाजी और असंगत माना जाता है।फिल्म को अनावश्यक नाटक और जबरन रोमांस से बचने, घटनाओं को अटलजी के नजरिए से पेश करने के लिए सराहा गया है।
कुल मिलाकर, समीक्षाओं से पता चलता है कि हालांकि पंकज त्रिपाठी का प्रदर्शन उल्लेखनीय है, लेकिन फिल्म अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन का सूक्ष्म और आकर्षक चित्रण करने में विफल रही है।

Main Atal hu movie review: मूवी की कहानी

Main Atal hu movie review
Main atal hu movie review

Main Atal hu movie review: मैं अटल हूं” एक जीवनी पर आधारित फिल्म है जो भारत के प्रिय नेता अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन और राजनीतिक करियर पर आधारित है, जो न केवल एक राजनेता थे बल्कि एक कवि, एक सज्जन और एक राजनेता भी थे। अटल बिहारी के जीवन पर बनी इस मूवी से हमे बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है। अटल बिहारी जी ने अपने जीवन मे बहुत से समस्यों का सामना किया है। वे हमेशा बिना डरे किसी भी समस्या का सामना किया करते थे। आज के युवा को उनसे ये बाते जरूर सिखनी चाहिए।

फिल्म का निर्देशन रवि जाधव ने किया है और इसमें अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका में पंकज त्रिपाठी हैं फिल्म का निर्माण विनोद भानुशाली, संदीप सिंह और कमलेश भानुशाली द्वारा भानुशाली स्टूडियो लिमिटेड और लीजेंड स्टूडियो के बैनर तले किया गया है। “मैं अटल हूं” की कहानी सबसे चुनौतीपूर्ण समय में भारत का नेतृत्व करने में वाजपेयी की भूमिका पर प्रकाश डालती है, जैसे कि महात्मा गांधी की हत्या, 1953 में कश्मीर पर हमला, 1962 में चीन के साथ युद्ध और 1963 में पाकिस्तान के साथ युद्ध।
फिल्म में राजकुमारी और उनके परिवार के साथ वाजपेयी के रिश्ते को भी दिखाया गया है, जिसे एक जुनून से अधिक एक कर्तव्य के रूप में चित्रित किया गया है।

Main Atal hu movie review: Star cast of movie

Main Atal hu movie review: फिल्म “मैं अटल हूं” (2024) में अटल बिहारी वाजपेयी की मुख्य भूमिका में पंकज त्रिपाठी हैं फिल्म रवि जाधव द्वारा निर्देशित और विनोद भानुशाली, संदीप सिंह और कमलेश भानुशाली द्वारा निर्मित है अन्य कलाकारों में सहायक भूमिकाओं में अभिनेता और अभिनेत्रियाँ शामिल हैं, लेकिन दिए गए खोज परिणामों में उनके नाम का उल्लेख नहीं किया गया है। यदि आप पूरी कास्ट की तलाश में हैं, तो आप इसे फिल्म की आधिकारिक वेबसाइट या लोकप्रिय मूवी डेटाबेस पर पा सकते हैं।

Main Atal hu movie review: learning of the movie

जिन लोगों को अटल बिहारी के जीवन के बारे मे नहीं पता या आज का युवा उनकी इस मूवी से बहुत कुछ सिख सकता है। अपने जीवन मे सदा ही बहादुरी से किसी भी चुनोती का सामना करना। इस देश को यह तक पहुचने मे उनका एक बहुत बड़ा योगदान है। जिसको कोई भी व्यक्ति मना नहीं कर सकता है। भारत को परमाणु शक्ति बनाने मे अटल जी ने अपना सब कुछ दाव पर लगा दिया था। अमेरिका ने भारत पर रोक भी लगा दी थी। परंतु, अटल बिहारी अपने सपने पर अटल थे उन्होंने किसी भी तरह भारत को परमाणु शक्ति बनाना था। और अंत, मे वे भारत को परमाणु सकती बना कर हटे।

कुछ इस तरह के बाते हर युवा को उनके जीवन से सिखनी चाहिए।

Share This Article
Leave a comment