Haryanvi singer Sumit Parta biography: इतनी कम उम्र मे राज कर रहे है हरियाणावी इंडस्ट्री पर

newssphere.co.in
Haryanvi singer Sumit Parta biography
Haryanvi singer Sumit Parta biography

Haryanvi singer Sumit Parta biography: Sumit Parta एक हरियाणा के रहने वाली गायक है। आज के समय मे उनके गाने पूरे भारत मे सुने जाते है। सुमित पात्रा हरियाणावी भाषा मे अपने गानों को गाते है। उनका जन्म हरियाणा के एक जिले हिसार मे हुवा था। सुमित पात्रा को बचपन से गाने का बहुत जायद शौक रहा था। अपने बचपन मे वे हरियाणावी और पंजाबी गाने सुना करते थे। और जैसे ही उनकी पढ़ाई पूरी हो गई तब से उन्होंने अपने फ्यूचर को गाने बजने की तरफ ले गए। शुरू के दिनों मे कोई भी कंपनी उनसे गाना लेने को त्यार नहीं थी। फिर वे दूसरे गायक के गानों मे आते थे और अपनी पहचान बनाने के कोशिश करने लगे।

फिर कुछ समय के सघर्ष के बाद उन्होंने अपना पहला गाना निकला जिसका नाम Gunday था। लोगों ने इस गाने को भी बहुत जायद प्यार दिया। यहा से सुमित की जिंदगी मे एक नया मोड आ गया। ओर म्यूजिक लाइन मे उनको एक अच्छी शुरुवात मिल गई। फिर सुमित ने बहुत से गाने बनाए जिनको जनता का बहुत प्यार मिला। आज वे हरियाणा के एक जाने माने कलाकार है। उनके गाने हरियाणा को वर्ल्ड लेवल पर प्रेजेंट करते है। आए उनके कुछ सुपरहिट गानों के बात करे।

Haryanvi singer Sumit Parta biography: सुपरहिट गाने

Haryanvi singer Sumit Parta biography:
Haryanvi singer Sumit Parta biography

Haryanvi singer Sumit Parta biography: सुमित हरियाणा की एक जाट परिवार से आते है। शुरू मे उन्होंने जो अपना नाम रखा था वो सुमित जाट था। फिर उन्होंने अपना नाम बदल कर Sumit Parta रख लिया था। परत उनके गाव का नाम है जिसको उन्होंने अपने नाम के पीछे लगा लिया था। उनका पहला गाना जिसमे सुमित ने मौडलिंग का रोल किया था। उस गाने का नाम औकात था परंतु, उस गाने से सुमित को कुछ जायद फायदा नहीं हुवा। कुछ कारणों के वजह से वह गाना जायद नहीं चल पाया। यह उनका गाना 15 नवंबर 2018 को आया था।

फिर इसके बाद उनका एक गाना आया जिसका नाम जैल था उसमे उनके साथ Thara Bhai Joginder और Fiza chaudhary भी थे। इस गाने से कुछ पहचान मिलने की शुरुवात हो गई थी। लोग सुमित को जानने लग गए थे। की हरियाणावी इंडस्ट्री मे कोई नया गायक आ रहा है। उसके बाद उनके 2 या 3 गाने ओर आए और फिर उनका गाना आया mote peg जिस गाने ने उनके जीवन को बदल दिया था।

यह सुमित का गाना सुपरहिट रहा और पूरे हरियाणा मे उनका यह गाना सुना गया। हरियाणा के शादी मे उनका यह गाना बज रहा था। बहुत से बड़े बड़े कलाकारों ने उनके यह गाने को शेयर किया। Real Music Industry के साथ सुमित ने बहुत जायद काम किया।

Haryanvi singer Sumit Parta biography: impact on haryanvi industry

Haryanvi singer Sumit Parta biography: आज के समय मे सुमित परत हरियाणा के जाने माने कलाकारों मे से एक है। हरियाणा से अलग उनके गाने दिल्ली, पंजाब और विदेशों मे भी चल रहे है। और हरियाणा का तो बच्चा बच्चा उनका दीवाना है। उनके गानों मे एक अलग तरह की vibe है जो की बहुत कम गायकों के गानों मे होती है। यह चीज उनको सबसे अलग बनती है। कुछ समय पहले सुमित ने अपने demand और 2 numberi गानों मे Pranjal dahiya को लिया था। जिससे पता लगता है की वे कितने बड़े कलाकार है। उनके ये दोनों गाने सुपरहिट रहे और जनता ने भी उनको बहुत प्यार दिया।

आज सुमित का हरियाणा की इंडस्ट्री मे इतना प्रभाव की हरियाणा का हर सिंगेर उनके साथ गाना करना चाहता है। परंतु, कभी कभी कुछ लोग उनके गानों की आलोचना करते है कि वे बदमासी और गुंडे के प्रभाव वाले गाने गाते है। जिसके कारण युवा बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ता है। कुछ लोगों का कहना है कि सुमित को अच्छे गाने जो की युवा बच्चों को motivate करे इस तरह के गाने बनाने चाहिए। Haryanvi singer Sumit Parta biography कुछ इस तरह की रही है सुमित की biography.

Share This Article
Leave a comment