Ndee kundu full story: हरियाणा के युवा कलाकार की कहानी

newssphere.co.in
Ndee kundu full story
Ndee kundu full story

Ndee kundu full story: ndee kundu एक हरियाणवी गायक, गीतकार और संगीतकार हैं। उनका जन्म 1 जनवरी 1997 को फरीदपुर, हिसार, हरियाणा में हुआ था और उनकी ऊंचाई लगभग 5’11’ है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, उकलाना से पूरी की। एनडी कुंडू को बचपन से ही गाने का शौक था और अब वह एक हैं। 2020 में “बाबू”, “2018 कर्फ्यू,” और “2021” जैसे कई हिट गानों के साथ सफल गायक बने। Ndee Kundu संगीत उद्योग में एक उभरता हुआ सितारा हैं जो अपने हरियाणवी गानों के लिए जाने जाते हैं।

कला स्नातक के साथ कॉलेज, सेक्टर 10, चंडीगढ़। उनका असली नाम नवदीप कुंडू है और उन्होंने इसे हरियाणा के लोगों के लिए आसान और प्रासंगिक बनाने के लिए मंच नाम “नदी कुंडू” चुना। एनडी कुंडू के शौक में अभिनय, गीत लेखन, संगीत रचना, यात्रा, गायन, संगीत सुनना और ड्राइविंग शामिल हैं। उनके पास हिसार में एक घर और चंडीगढ़ में एक आलीशान फ्लैट है। अभी तक, उनके परिवार और रिश्ते की स्थिति के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है।

Ndee kundu full story: famous songs

Ndee kundu full story: Ndee Kundu एक लोकप्रिय हरियाणवी गायक, गीतकार और कई हिट गाने वाले संगीतकार हैं। उनके कुछ सबसे लोकप्रिय गीतों में शामिल हैं:

Baabu (2020)
Curfew (2018)
Superman Jat (2021)
Yaaran Ki Rees (2019)
Teri Rahungi (2019)
Dada Dadi (2019)
Kisan (2020)
Dabya Ni Karde (2021)
Mummy Ko Bolde Baby (2021)
Sharab (2021)

Ndee kundu full story: networth

Ndee kundu full story

Ndee kundu full story : ndee kundu की कुल संपत्ति के संबंध में सीमित और विरोधाभासी जानकारी उपलब्ध है। एक सूत्र का कहना है कि उनकी कुल संपत्ति 3 करोड़ रुपये तक है। लेकिन उल्लेख करता है कि उसके पास हिसार में एक घर और चंडीगढ़ में एक शानदार फ्लैट है। उनके गाव मे ndee kundu के परिवार के पास अच्छी खासी जमीने है जहा वे खेती करते है।

Ndee kundu full story: Collaboration

एनडी कुंडू ने हरियाणवी संगीत उद्योग में विभिन्न कलाकारों के साथ सहयोग किया है। उनके कुछ उल्लेखनीय सहयोगों में शामिल हैं:

1. केडी डेसिरॉक के साथ “पहला दिन”।

2. बिंटू पाबरा के साथ “दब्या नी करदे”।

3. प्रांजल दहिया अभिनीत “सुपरमैन जाट”।

4. इन सहयोगों ने संगीत उद्योग में उनकी सफलता में योगदान दिया है

Ndee kundu full story: impact on haryanvi industry

ndee kundu ने अनेक गाने बनाए है जो की हरियाणा को पूरे देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया मे हरियाणा को प्रेजेंट करते है। आज उनके गाने कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अमेरिका जैसे देशों मे सुने जाते है। जिस कारण हरियाणा की म्यूजिक इंडस्ट्री को ओर भी बड़ा किया जाता है। ndee kundu के कुछ गाने तो सदाबहार जिनको हर शादी और पार्टी मे जरूर बजाया जाता है। इन सब से अलग, ndee kundu अपने दम पर इतना बड़ा अपना नाम बना लिया है जिसके कारण नए बच्चे को भी मोटवैशन मिलती है। कि वे भी मेहनत करते अपने गाने को चला सकते है ओर अपने नाम को बड़ा बना सकते है।

Ndee kundu का गाना जिसने उनकी जिंदगी को बदल दिया वह गाना था दबया नी करदे। इस गाने ने ndee kundu को एक अलग पहचान दी। यह गाना उनका बिनटु पाबर के साथ आया था। इस गाने मे हरियाणा के गाव, खेती और रीतिरवाज की बात की गई थी। सभी लोगों ने इस गाने को बहुत प्यार दिया था। हरियाणा के सुपरहिट गाने मे से यह गाना भी एक है। इस गाने का हरियाणा की म्यूजिक इंडस्ट्री पर बहुत जायद प्रभाव है। इस गाने के बाद हरियाणा के गाने मे beat और music दोनों बदल गया था। दूसरे गायक भी इसे तरह के गाने बनाने लग गए थे।

तो इस तरह से ndee kundu का हरियाणा की इंडस्ट्री पर प्रभाव रहा है। हम आशा करते है कि वे इसे तरह काम करते रहे और अच्छे अच्छे गाने बनाते रहे।

Share This Article
Leave a comment