Lakshay Chaudhary success story: लक्षय चौधरी कैसे बन गए इतने बड़े यूट्यूबर?

newssphere.co.in
Lakshay Chaudhary success story

Lakshay Chaudhary success story: लक्ष्य चौधरी एक भारतीय यूट्यूबर हैं जो अपने यूट्यूब चैनल पर रोस्ट/रिएक्शन वीडियो, व्लॉग और अन्य सामग्री के लिए जाने जाते हैं। उन्हें अन्य YouTubers के साथ जुड़ाव और प्रशंसक संस्कृति और मशहूर हस्तियों जैसे विभिन्न विषयों पर उनकी टिप्पणियों के लिए भी जाना जाता है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने अपने चैनल पर व्यक्तिगत कहानियाँ और अनुभव साझा किए हैं। उनकी सामग्री मनोरंजन, सामाजिक मुद्दों और व्यक्तिगत उपाख्यानों सहित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करती है

लक्ष्य चौधरी ने 2017 में अपना YouTube चैनल शुरू किया। उन्होंने शुरुआत में अपने व्यक्तिगत अनुभवों और कहानियों पर वीडियो बनाकर शुरुआत की। बाद में, उन्होंने अपना ध्यान रोस्ट/रिएक्शन वीडियो, व्लॉग और अन्य सामग्री बनाने पर केंद्रित कर दिया। समय के साथ, उन्होंने लोकप्रियता हासिल की और अब जनवरी 2024 तक उनके मुख्य चैनल पर 2.6 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं और उनके वीलॉग चैनल पर 200k से अधिक ग्राहक हैं।

Lakshay Chaudhary success story: Lakshay friends

Lakshay Chaudhary success story

Lakshay Chaudhary success story: लक्ष्य चौधरी अपने दोस्तों और सहयोगियों सहित विभिन्न व्यक्तियों के साथ जुड़ाव के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनलों पर अपने वीडियो और व्लॉग के माध्यम से अपनी दोस्ती और व्यक्तिगत संबंधों के बारे में जानकारी साझा की है। इसके अतिरिक्त, उन्हें अपने दोस्तों के साथ वीडियो और साक्षात्कारों में दिखाया गया है, जिससे उनके सामाजिक दायरे और रिश्तों की झलक मिलती है। लक्षय चौधरी ने अपने कॉलेज की पढ़ाई के साथ साथ अपना यूट्यूब शुरू कर दिया था। उस समय उनकी वीडियोज़ इतना जायद viral नहीं होती थी।

परंतु, वे लगातार यूट्यूब पर काम करते रहे जिसके कारण धीरे धीरे उनकी वीडियोज़ पर व्यू आने लग गए। लक्षय के साथ उनके दो दोस्त हर्ष ढाका और रचित सिंह भी काम करते है। जब उन्हे यूट्यूब पर कुछ ग्रोथ दिखने लगी तब वे अपना गाव छोड़ कर दिल्ली मे आ गए। उनके साथ हर्ष ढाका और रचित सिंह भी दिल्ली आ गए। हर्ष और रचित उनके बचपन के दोस्त है। लक्षय अब भी हर्ष और रचित के साथ काम करना पसंद करते है। रचित एक विडिओ एडिटर जो लक्षय की विडिओ को एडिट करते है।

Lakshay Chaudhary success story: Lakshay chaudhary car collection

लक्षय चौधरी ने अपने वलोग मे बहुत बार अपनी कार के बारे मे बताया है। अभी कुछ समय पहले उन्होंने Mahindra Scropio N गाड़ी ले है। अपने चैनल पर विडिओ बना कर उन्होंने इस बात की जानकारी शेयर की। लक्षय चौधरी के पास मुख्य रूप से 3 कारे है।
1. KIA Seltos:

2. Tata altroz

3. Mahindra Scropio N

Lakshay Chaudhary success story: Youtube channel

Lakshay Chaudhary का एक मुख्य यूट्यूब चैनल है जिसका उपयोगकर्ता नाम “लक्ष्य चौधरी” है। लक्षय अपने दोनों दोस्तों के साथ कुल 5 यूट्यूब चैनल को चलाते है। लक्षय चौधरी ने अपना मुख्य पैसा कमाने का सोर्स यूट्यूब ही रखा है। जिसके कारण वे यूट्यूब पर इतना जायद ध्यान देते है।

1. Lakshay Chaudhary: इस चैनल पर लक्षय roast विडिओ डालते है। इस चैनल मे जो भी सोशल मीडिया पर गलत विडिओ डालते है। लक्षय फिर उन्हने अपनी roast विडिओ मे roast करते है। एक बार लक्षय ने अपने दोस्त एलविश यादव को ही roast कर दिया था।

2. Lakshay Chaudhary Vlogs: इस चैनल पर लक्षय, हर्ष और रचित तीनों content बनाते है जिसमे मे अपने daily routine के बारे मे जानकारी को शेयर करते है।

3. Harsh Dhaka: इस चैनल पर हर्ष अलग अलग टॉपिक के बारे मे बात करता है और जानकारी को शेयर करता है। इस चैनल से बहुत कुछ नालिज मिलती है।

4. Rachit Singh: इस चैनल पर रचित एडिटिंग के रिलेटेड वीडियोज़ डालते है। नए बच्चे जो एडिटिंग सिख रहे है वो इस चैनल को फॉलो करते है।

5. King are live: इस चैनल पर लक्षय, रचित और हर्ष तीनों लाइव आते है और सोशल मीडिया के ट्रेंडिंग टॉपिक के बारे मे बात करते है।


Share This Article
Leave a comment