How can AI effect the human life: क्या ai खतरनाक हो सकता है? पूरा पढे

newssphere.co.in
How can AI effect the human life
How can AI effect the human life

How can AI effect the human life: Artificial Intelligence (AI) आम जनता की जिंदगी को प्रभावित कर सकती है। आज के समय मे AI बहुत बड़ा रूप ले चुकी है। जिसके कारण इसके अच्छे ओर बुरे दोनों तरह के प्रभाव आम जनता पर पड़े गए। आज हम इसी बात को डीटेल मे बताने वाले है कि AI किस तरह पब्लिक की जिंदगी को किस तरह प्रभावित करेगी। अगर कोई चीज अपने साथ कुछ अच्छी चीजे लेकर आती है तो वह अपने साथ कुछ बुरी चीजे भी लेकर आती है। तो सबसे पहले AI के कुछ लाभ के बारे मे बात कर लेते है।

How can AI effect the human life: positive of Artificial Intelligence

How can AI effect the human life: AI ने लोगों के काम को ओर भी आसान बना दिया है। जिस काम को करने मे पहले 3 घंटे लगते थे अब वही काम ai के द्वारा 10 मिनट मे करवा सकते हो। मान लो पहले किसी फोटो को edit करने मे बहुत समय लगता था और केवल वही व्यक्ति edit कर सकता था जिसको editing आती हो। परंतु, आज के समय मे कोई भी आदमी अपनी फोटो को ai के द्वारा 2 मिनट मे edit करवा सकता है। तो इस तरह कम समय मे जायद काम कर सकते है।

Productivity:

ai की मदद से कोई भी व्यक्ति अपने काम का production को बड़ा सकते है। कम समय मे और कम लेबर के खर्चे से आप जायद काम कर सकते हो। ai की सबसे अच्छी बात यह लगी की ये समय की बहुत बचत करती है। और दूसरी सबसे अच्छी बात की ये कि यह आपके पैसे की भी बचत करती है। जिसके कारण आप जायद लाभ कम सकते हो। आज के टाइम मे ai अनलाइन वे सभी काम कर लेती है जो मनुष्य करता है।

Reducing human error:

How can AI effect the human life: अगर किसी भी व्यक्ति से लिखने और या कुछ काम करने मे कोई भी गलती हो जाते है तो ai उस गलती को 1 मिनट मे ठीक कर देती है। क्युकी ai database पर काम करती है। ai की मदद से हम अपनी गलतियों को भी ठीक कर सकते है। यह हमारे काम को ओर भी जायद बेहतर कर देती है। आज के टाइम मे ai वेबसाईट को बना देती और logo बना देती है केवल 5 मिनट मे। जिसको करने मे व्यक्ति को बहुत समय लगता था।

How can AI effect the human life: negative side of Ai

How can AI effect the human life: ai अपने साथ कुछ हानिकरण चीजों को भी लेकर आया है। जिसके कारण मनुष्य पर गलत प्रभाव पड़े गा। ai इतना खतरनाक हो सकता है कि आप सोच भी नहीं सकते। आगे हम बात करने वाले है ai के गलत effect के बारे मे।

Hacking

ai हमारी प्राइवेट लाइफ को प्रभावित कर सकता है। आने वाले समय मे ai की मदद से किसी भी व्यक्ति की डीटेल कोई भी निकाल सकता है। इससे हमारी प्राइवेट जिंदगी सुरीक्षित नहीं रहती। ai की मदद से कोई भी हमारी फोटो या विडिओ का गलत उपयोग कर सकता है। क्युकी ai इतना जायद अड्वान्स है कि हमारी फोटो को किसी के साथ भी जोड़ सकता है। हमारी विडिओ को एक गलत रूप दे सकता है।

Replace human:

How can AI effect the human life: ai आने से बहुत से लोग अपना काम इससी से करवा ले करेगे जिसके कारण आम आदमी को कोई नौकरी नहीं देगा। क्युकी ai से काम करवाना आसान है ओर यह कम पैसे मे भी बहुत जायद काम कर देगा। जिसके कारण हर कोई अपना काम ai से करवाने के बारे मे सोचे गा। इस तरह से यह आम आदमी के लिए भी खतरनाक हो जाता है।

Share This Article
Leave a comment