Netflix Top 5 Real Life Based Web Series: सच्ची घटना पर आधारित ये वेब सीरीज देख आप भी दंग रह जाओगे।

newssphere.co.in

Netflix Top 5 Real Life Based Web Series: आज हम इस आर्टिकल मे बात करने वाले सच्ची घटना पर बनी 5 वेब सीरीज के बारे मे, आपको बता दे कि कुछ लोगों को असली घटना पर बनी मूवीज और वेब सीरीज देखना बहुत पसंद होता है। उन्ही लोगों के लिए हम लेकर आए है Netflix Top 5 Real Life Based Web Series. नेटफलिक्स एक टॉप ओटीटी प्लेटफॉर्म है जहा पर हमे क्वालिटी मूवीज और वेब सीरीज देखने को मिलती है। इस वेब सीरीज को ओर रोचक बनाने के लिए स्टोरी मे कुछ बदलाव भी किए गए है।

Netflix Top 5 Real Life Based Web Series:

TitlePlatform
The Railway MenNetflix
Khakee: The Bihar ChapterNetflix
Indian Predator: The Butcher of DelhiNetflix
Auto ShankarNetflix
Indian Predator: Murder in a CourtroomNetflix
Netflix Top 5 Real Life Based Web Series

The Railway Men:

Netflix Top 5 Real Life Based Web Series

द रेलवे मेन वेब सीरीज 2023 मे रिलीज हुए एक बहुत पॉपुलर सीरीज है। इस मे रेलवे कर्मचारियों की बहादुरी के बारे मे विस्तार से बताया गया है। 1984 मे भोपाल मे एक गैस रिसाव के कारण एक बड़ा हादसा हो गया था। जिसमे रेलवे कर्मचारियों ने बिना अपनी जान की प्रवाह किए बना लोगों को बचाने का काम किया था। आपको बता दे कि इन लोगों की बहादुरी गुमनाम ही रह जाती, अगर यह वेब सीरीज ना बनती। इस सच्ची घटना पर बनी वेब सीरीज से हमे उन लोगों के बारे मे जानने को मिला।

इस वेब सीरीज की कहानी मे भोपाल जंक्शन के स्टेशन मास्टर गुलाम दस्तगीर और उनकी टीम के आस-पास ही बनाई गई है। जिसमे मुख्य किरदार आर माधवन और के के मेनन द्वारा निभाए गए है। आपको यह वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए जिसमे आपको घटना की पूरी जानकारी मिलेगी।

Khakee: The Bihar Chapter:

Netflix Top 5 Real Life Based Web Series
Netflix Top 5 Real Life Based Web Series

क्राइम और एक्शन के साथ आने वाली खाकी एक बहुत ही जबरदस्त वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज मे 2000 के समय की बिहार की राजनीति और अपराध को विस्तार से बताया है। उस समय बिहार मे अपराध बहुत जायद बढ़ गया था और अपराधियों को राजनीति मे संरक्षण मिलता था। इस प्रकार से वेब सीरीज मे उस समय की बिहार की दशा को दिखाया गया है।

अमित लोढ़ा नाम के एक आईपीएस ऑफिसर, जो कि इस कहानी के मुख्या किरदार है। आपको बता कि अमित लोढ़ा को बिहार मे क्राइम पर रोक लगाने के लिए बुलाया जाता है। यह पूरी कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। अगर आपको भी एक्शन और क्राइम की तरह की स्टोरी पसंद आती है, तो आपको इसको जरूर देखना चाहिए।

Indian Predator: The Butcher of Delhi

Netflix Top 5 Real Life Based Web Series

Indian Predator: The Butcher of Delhi: यह तीन एपिसोड की वेब सीरीज 22 जुलाई 2022 को नेटफलिक्स पर रिलीज किया गया था। यह वेब सीरीज एक सीरीअल किलर पर बनी है जिसका नाम चंदकांत झा है। आपको इसके बारे मे बता दे कि इस व्यक्ति ने दिल्ली की तिहाड़ के बाहर सिर कटे पीड़ितों को छोड़ दिया था। साथ मे ही नकली नोट भी छोड़ दिए थे। इस व्यक्ति ने यह करके पुलिस की चुनोती दी थी।

इस पूरी वेब स्टोरी मे चंदकांत झा की बैकस्टोरी और उसके क्राइम करने के उद्देश्य पर बनाई गई है। चंदकांत एक बहुत ही चतुर इंसान था। पुलिस को उसको पकड़ना मुस्किल होता जा रहा था। इन सभी को वेब स्टोरी मे बहुत अच्छे से दिखाया गया है। अगर आपको क्राइम वेब सीरीज देखना पसंद है, तो आप इसको जरूर देख सकते हो।

Auto Shankar:

Netflix Top 5 Real Life Based Web Series

ऑटो शंकर, वेब सीरीज एक गोरी शंकर नाम के व्यक्ति पर बनी है। गोरी शंकर एक कुख्यात अपराधी, सीरीयल किलर और गैंगस्टर था। जिसने 1970 से 1980 के बीच चेन्नई मे कई अपराध किया थे। शंकर ने चेन्नई मे शराब तस्करी, सेक्स व्यापार और कई हत्याओ को अंजाम दिया था। शंकर का उस समय वहा की आम जनता मे बहुत खोफ माना जाता था।

शंकर शुरू मे ऑटो रिक्शा चलाते थे जिसके कारण इस वेब सीरीज का नाम ऑटो शंकर दिया गया है। शंकर की बढ़ती अपराधिक गतिविधियों के कारण पुलिस ने उससे गिरफ्तार कर लिए गया और उस पर मुकदमा चलाया गया था। फिर 1995 मे सलेम सेंट्रल जैल मे उसको फासी दी गई।

Indian Predator Murder in a Courtroom:

Netflix Top 5 Real Life Based Web Series

इंडियन परिडेटर मर्डर इन ए कोर्टरूम एक नेटफलिक्स डॉक्यूसीरीज है। जो कि कालीचरण यादव की सच्ची घटना पर आधारित है, जिनको अक्कू यादव के नाम से भी जाना जाता है। अक्कू यादव नागपूर का एक कुख्यात गैंगस्टर, बलात्कारी और अपराधी था। आकु यादव के खिलाफ हत्या, बलत्कारी, घर मे घुसबैठ और जबरन वसूली जैसे मुकदमे दर्ज थे।

कई सालों तक लगातार अपराधिक मामले चलने के बाद, 13 अगस्त 2004 के दिन 200 महिलाओ ने नागपूर अदालत मे कोर्ट नंबर 7 मे उसकी हत्या कर दी थी। इन 200 महिलाओ मे से 40 से अधिक महिलाओ मे उस पर छेड़छाड़ के मुकदमे दर्ज किए हुए थे। यह सब वेब सीरीज मे दिखाया गया है।

Read More: Sargun Mehta Best Movie: इतनी कम उम्र मे करती है पंजाबी इंडस्ट्री पर राज, जाने पॉपुलर मूवीज

Share This Article
Leave a comment