OnePlus Watch 2 review: एक पावरफूल स्मार्टवाच सभी फीचर्स के साथ

newssphere.co.in

जैसा कि आप सब को पता होगा पिछले कुछ समय पहले वनप्लस वाच 2 को इंडिया मे लॉन्च किया गया था। काफी समय से यह चर्चा का विषय बना हुआ है। आज हम इस आर्टिकल मे OnePlus Watch 2 review के बारे मे बात करने वाले है। वनप्लस वाच 2 25000 रुपये से कम मे आने वाली वाच है। इसके बेहतरीन डिजाइन और इसके फीचर्स के कारण इसको इतना जायद पसंद किया जा रहा है। इसका वैट और अच्छी लुक एक प्रीमियम फ़ील देता है। यह वाच मिलिटरी-ग्रैड प्रमाणित और IP68 रेटिंग के साथ आती है।

OnePlus Watch 2 review Design

अगर वनप्लस वाच 2 के डिजाइन कि तो यह आपको एक बार जरूर हेरान कर देने वाला डिजाइन है। यह वाच वेट मे थोड़ी सी भारी है क्युकी इसमे बड़ी बैटरी और स्टैन्लस स्टील का इस्तेमाल फ्रेम के लिए किया गया है। इसके वेट को अगर छोड़ दे तो यह देखने और पहनने मे प्रीमियम फ़ील देती है।

वीज़ल एक तरह की ग्लॉसी फिनिश देते है जो कि इसको और जायद स्टाइलिश बनाता है। वनप्लस वाच 2 स्पोर्ट्स के साइड मे कई तरह के बटन दिए गए है। वही पर एक होम बटन दिया है जिस पर क्लिक करने पर वाच ऑन हो जाती है। और दो बार क्लिक करने पर अप्प्स ओपन हो जाते है। गूगल असिस्टन्ट को ओपन करने के लिए आपको बटन को कुछ समय तक दबा कर रखना है।

OnePlus Watch 2 review
OnePlus Watch 2 review

मेनू मे जाने के लिए आपको पावर बटन को कुछ समय तक दबा के रखना है। पूर्ण रूप से अगर इसके डिजाइन के बात करे तो यह वाच लग्शरी लुक देती है।

OnePlus Watch 2 review Features

एक अच्छे डिजाइन के साथ साथ कंपनी ने फीचर्स मे भी कोई कमी नहीं छोड़ी है। सभी लैटस्ट फीचर्स को इसमे शामिल किया गया है। इससे आप ब्लूटूथ कॉलिंग कर सकते है। एक मोबाईल फोन की तरह यह काम करने वाली है। हार्ट रेट को मानिटर करने के लिए इसमे हार्ट रेट सेन्सर और sp02 सेन्सर दिया गया है। आपकी बॉडी को मानिटर करने के लिए इसमे कई तरह के सेन्सर है। इस से अलग इसको डस्ट और वाटर प्रूफ बनाया गया है। यह वाच मिलिटरी-ग्रैड प्रमाणित और IP68 रेटिंग के साथ आती है।

OnePlus Watch 2 review Display

OnePlus Watch 2 review
OnePlus Watch 2 review

वनप्लस वाच 2 मे 1.43 इंच की AMOLED डिस्प्ले 466×466 पिक्सेल रेसोल्यूशन के साथ आती है। यह वाच 600 निट्स की पीक ब्राइट्निस देती है। जिसको दिन के समय मे भी अच्छा माना जाता है। साथ ही इसके डिस्प्ले पर 2.5D सैफाइअर ग्लास दिया गया है। इस स्मार्टवाच मे यूजर अपने हिसाब से ब्राइट्निस को अजस्ट कर सकता है। और साथ मे ही इसमे ambient light sensor दिया गया है जो कि मदद करता है ब्राइट्निस को सही तरीके से लेवल करने मे। कंपनी की तरफ से वाच मे अच्छी टच डिस्प्ले दी गई है जिसमे आपको सकरोलिंग करने मे कोई भी प्रॉब्लेम नहीं आने वाली है।

OnePlus Watch 2 review Battery

आज के समय मे हर व्यक्ति स्मार्टवाच लेने से पहले बैटरी को जरूर चेक करता है। वनप्लस वाच 2 की बैटरी की बात करे तो इसमे एक पावरफूल बैटरी कंपनी द्वारा दी गई है। 500mAh की बैटरी जो कि 100 घंटे से भी अधिक समय तक चल सकती है। अधिक इस्तेमाल करने पर बैटरी 48 घंटे ही चल पाएगी।

टाइम ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट की अनुसार यह वाच एक बार चार्ज करने पर 3 दिन से अधिक समय पर चली है। साथ मे ही इसमे पावर सैवर मोड भी दिया गया है। टाइप C cable को यह वाच सपोर्ट करती है जिससे आप इसको चार्ज कर पायेगे। 1 घंटे से भी कम समय मे यह स्मार्ट वाच फूल चार्ज हो जाती है।

How to Buy

अगर आपको इसके फीचर्स पसंद आए हो और आप वनप्लस वाच 2 को खरीदने की सोच रहे है, तो आप इसको वनप्लस की अफिशल वेबसाईट से ऑर्डर कर सकते हो। इस से अलग आप अपने आस-पास के किसी भी वनप्लस के स्टोर से इसको खरीद सकते हो। इस प्राइस मे यह एक बेहतरीन वाच है।

Read More: Vivo X Fold 3 Specification, Price & Launch Date in India:

Share This Article
Leave a comment