Punjabi singer Shubh के पीछे क्यों पड़ गए विराट खोली कोहली के फैन

newssphere.co.in
Punjabi singer Shubh vs Virat Kholi
Punjabi singer shubh vs Virat kholi

Punjabi singer Shubh एक पंजाब के रहने वाले व्यक्ति है। जो की अब पंजाब छोड़ कर कनाडा मे रहने लग गए है। कनाडा मे ही उन्होंने अपना singing मे करीयर की शुरुवात की। कुछ गाने आने के बाद उनके गाने पब्लिक मे चलने लगे। और कुछ समय बाद वो एक अच्छे खासे गायक बन गए। उनके गाने विराट कोहली को भी अच्छे लगते थे। इसलिए विराट कोहली ने उनको इंस्टाग्राम कर फॉलो भी कर लिया था। विराट कोहली उनको पसंद भी करते थे।

परंतु, कुछ दिनों पहले Punjabi singer Shubh ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर करी। उस स्टोरी मे भारत का एक नक्शा देखा रखा था। जिसमे पंजाब, हरियाणा और जम्मू कसमीर का एरिया नहीं दिखाया गया था। अब हम आपको डीटेल मे बताइए गए कि इस फोटो का मतलब क्या है। पुराने समय मे ये सारा एरिया पंजाब का होता था। फिर इसको अलग कर हरियाणा, हिमाचल और जम्मू कसमीर बनाया गया था। अब पंजाब के कुछ लोग यह माग कर रहे है कि पंजाब का जितना एरिया अलग किया गया था। उसको फिर से एक कर दिया जाए।

Shubh Instagram story

इस स्टोरी डालने पर Punjabi singer shubh को भारत के लोगों से गालिया मिलनी शुरू हो गई। उस समय विराट कोहली ने Punjabi singer shubh को उनफॉलो कर दिया था।

Punjabi singer shubh ने अपने नए गाने मे विराट को दिया reply

Shubh की अभी एक नई गाने की एलबम आई है। उसी के एक गाने मे शुभ ने विराट कोहली को reply दिया है। Punjabi singer shubh इस कारण से विराट कोहली से नाराज थे कि जब सारी दुनिया उन्हे गालिया दे रही थी। तब विराट भी उनको उनफॉलो कर चले गए। जिस कारण shubh ने विराट कोहली को reply दिया। उनका reply वाला गाना सुन विराट कोहली की फैन भड़क गए और Shubh को गालिया देने लग गए।

इंस्टाग्राम, यूट्यूब और फेस्बूक के कमेंट्स मे उनको बहुत बुरी बुरी गलिया पड़ने लग गई। कुछ लोग उनको खालिस्तानी भी बता रहे है। कुछ लोग बोल रहे है कि अबसे उनके इंडिया मे कोई भी शो नहीं करवाया जाए गया। और boycotshubh का भी ट्रेंड चलाया जा रहा है।

आखिर क्यों लगाई थी shubh ने वो स्टोरी

जिस स्टोरी की बात ह कर रहे है उसमे पंजाब के एरिया को इंडिया से अलग देखाया गया था। हाल के कुछ सालों मे पंजाब को कुछ लोग खलिस्तान की माग कर रहे है। अगर आपको नहीं बता की खलिस्तान क्या है तो हम आपको बताते है कि कुछ सरदार लोग यह माग कर रहे है की पंजाब को भारत से अलग कर देना चाहिए। पंजाब को एक अलग देश बना देना चाहिए। कनाडा मे रहने वाले सरदार इसको बहुत जायद सपोर्ट कर रहे है।

कनाडा मे रहने वाले पैसा पंजाब मे भेजते है और इस मुद्दे को ओर जायद फालते है। कुछ गलत लोग यह कर रहे है जिस कारण देश को किसी तरह हानि पहुचे। Punjabi singer shubh जैसे लोग भी इनसे मिले है। यह सोशल मीडिया के द्वारा यूथ को गलत दिशा दिखा रहे है।

कनाडा मे भी खलिस्तान की माग?

खलिस्तान की माग मुख्य रूप से कनाडा मे ही उठने लगी थी शुरू मे और फिर इस माग को पंजाब मे भी लाया गया। हाल ही मे सरकार ने यह माग करने वालों पर कारवाही की थी। और जो मुख्य रूप से इस काम मे लगे थे उनको जैल मे डाल दिया है। जिस कारण पंजाब मे खलिस्तान की माग करने वाले अब बहुत कम रह गए है। परंतु, कनाडा मे आज भी खलिस्तान की पूरी माग की जाती है। वहा आज भी इंडिया को बदनाम किया जाता है। कुछ punjabi singer भी उनसे मिले है। और ये पंजाबी गायक अपने गानों के द्वारा यूथ मे खलिस्तान की भावना लाते है।

आपकी इसके बारे मे क्या राय है हमे कमेंट्स मे जरूर बताए।

Share This Article
Leave a comment