Alpex Solar IPO: पैसा लगाने वालों को मिल रहा है खूब मुनाफा, पूरा पढे

newssphere.co.in
Alpex Solar IPO
Alpex Solar IPO

Alpex Solar IPO:भारतीय बाजार मे बहुत सी कंपनिया अपना आईपीओ लाती रहती है। परंतु, आज हम बात करने वाले है एलपेक्स सोलर कंपनी की। एलपेक्स सोलर कंपनी ऊर्जा क्षेत्र मे काम कर रही है। और पिछले कुछ समय से ये कंपनी अच्छा प्रॉफ़िट बना रही है। और कंपनी ने हाल ही मे भारतीय शेयर बाजार मे अपना आईपीओ पेश किया है। आईपीओ पूरी तरह से 64.8 लाख शेयरों बाजार मे लाया, जिसका मूल्य 109 रुपये से 115 रुपये प्रति शेयर निधारित किया गया था। जनता ने इस शेयर मे अपनी जबरदस्त रुचि दिखाई और बड़े इन्वेस्टर का भी इस शेयर की तरफ रुझान देखने को मिला।

प्रस्ताव पर शेयरों की संख्या से 300 गुना अधिक सदस्यता प्राप्त हुई। रिटेल कैटेगरी को 165.24 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, गैर-संस्थागत कोटा को 104.31 गुना सब्सक्रिप्शन मिला और क्यूआईबी कैटेगरी को 100% सब्सक्रिप्शन मिला। अल्पेक्स सोलर आईपीओ के लिए शेयरों का आवंटन 13 फरवरी को निर्धारित है, जबकि इसकी लिस्टिंग 15 फरवरी, 2024 को NSE और BSE पर होगी। अल्पेक्स सोलर का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) वर्तमान में इसके मुकाबले 190 रुपये अधिक पर कारोबार कर रहा है। निर्गम मूल्य, निवेशकों की निर्गम मूल्य से अधिक भुगतान करने की तैयारी को दर्शाता है।

Minimum invest for Alpex Solar IPO

Alpex Solar IPO: अल्पेक्स सोलर आईपीओ के लिए खुदरा निवेशकों के लिए न्यूनतम निवेश ₹1,38,000 है, जो कि ₹115 प्रति शेयर के ऊपरी मूल्य बैंड से गुणा किए गए 1,200 शेयरों का न्यूनतम लॉट आकार है। इन्वेस्टर अपनी रुचि इस कंपनी के शेयरों की तरफ देखा रहे है। जिसके कारण इन शेयरों का मूल्य आने वाले समय ने बढ़ने वाला है।

Alpex share price after Alpex Solar IPO

Alpex Solar IPO

Alpex Solar IPO: आईपीओ के बाद अल्पेक्स सोलर शेयरों की कीमत लगभग ₹190 होने की उम्मीद है, जो कि इश्यू मूल्य पर मौजूदा ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) है। इससे पता चलता है कि निवेशक कंपनी के शेयरों के लिए आईपीओ मूल्य से काफी अधिक भुगतान करने को तैयार हैं।

Future of Alpex Solar IPO

एल्पेक्स सोलर शेयरों का भविष्य प्रत्याशा और अटकलों का विषय है। कंपनी के आईपीओ, जिसका मूल्य 74.52 करोड़ रुपये है, ने निवेशकों के बीच महत्वपूर्ण रुचि पैदा की है, कुछ लोगों ने उच्च मांग के कारण निवेश पर संभावित 160% रिटर्न की उम्मीद जताई है। इस मामले मे कुछ भी साफ साफ नहीं कहा जा सकता है। निर्गम मूल्य पर लगभग ₹190 का मौजूदा ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) भी स्टॉक के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण का सुझाव देता है।

हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि लिस्टिंग के बाद शेयरों का वास्तविक प्रदर्शन कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन, बाजार की स्थितियों और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र की वृद्धि सहित विभिन्न कारकों पर निर्भर करेगा। संभावित निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे निवेश निर्णय लेने से पहले कंपनी के विवरण, वित्तीय स्थिति और सदस्यता स्थिति की गहन समीक्षा करें।

Factor can effect Alpex Solar IPO

Operational and Financial Risks: अल्पेक्स सोलर को अपने संचालन और वित्तीय स्थिरता में महत्वपूर्ण जोखिमों का सामना करना पड़ता है, जिसमें कानूनी कार्यवाही, कराधान जोखिम, तीव्र प्रतिस्पर्धा और ऐतिहासिक नकारात्मक नकदी प्रवाह शामिल हैं।

Market Potential and Demand for Solar Energy: सौर ऊर्जा के लिए बाजार की क्षमता और नवीकरणीय ऊर्जा समाधानों की मांग कंपनी के विकास को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकती है और इसके परिणामस्वरूप, इसके स्टॉक प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है।

Company Performance and Industry Growth: एल्पेक्स सोलर शेयरों का भविष्य का प्रदर्शन कंपनी के वित्तीय परिणामों, गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने की क्षमता और भारत में नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र की समग्र वृद्धि पर निर्भर करेगा।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना। आप हमे कमेंट्स के बता सकते है की आपको ये आर्टिकल कैसा लगा।

Share This Article
Leave a comment